Breaking News

नगर परिषद अध्यक्ष , उपाध्यक्ष ने बारिश में खड़े रह कर कराई मालन नदी की सफाई।वार्डो का भी किया निरीक्षण।

करही-रूपेश डाकोलिया

नगर परिषद अध्यक्ष , उपाध्यक्ष ने बारिश में खड़े रह कर कराई मालन नदी की सफाई।वार्डो का भी किया निरीक्षण।


करही । गुरुवार सुबह पहली बार मौसम की सबसे तेज बारिश में मालान नदी में भी बाड़ आ गई थी जिसके बाद आखीपुरा मुख्य मार्ग पुलिया, चिनगुन रोड पुलिया ,गोशाला स्टाप डेम के ऊपर से पानी निकला ।नदी में जल कुंभी होने से पुलियाओं में आकर अटक गई थी जिसके बाद मौके पर पहुंचे परिषद के अध्यक्ष , उपाध्यक्ष परिषद ने कर्मचारियों व जेसीबी की मदद से नदी की जलकुंभी को हटाया गया ।


सुबह 6 से 11 बजे तक बारिश का दौर चलता रहा मालण नदी में भी बाड़ आने के बाद नगर परिषद अध्यक्ष नंद किशोर खेडेकर ,उपाध्यक्ष महेश आसवानी भी बारिश में आखीपुरा पहुंचे जहा पर परिषद कर्मचारियों व जेसीबी की मदद से पुलिया के दोनो ओर जलकुंभी की सफाई करवाई साथ ही चिनगुण रोड पुलिया के दोनो ओर महीनो से जमी जल कुंभी को भी जेसीबी की मदद से निकलवाया,चांदनी चौक पुल, रात को गोशाला पास स्टाप डेम में बाड़ में बहकर आई पेड़ की फंसी लकड़ियों को जेसीबी मदद से हटवाया ।
दोनो जनप्रतिनिधियों ने नगर के वार्डो का भी निरीक्षण कर पानी निकासी ,सहित मार्ग मुरूम डलवाने के निर्देशित भी किया ।


ज्ञात हो की नगर में जीवन दायिनी मालण नदी की सफाई के संबंध में नगरवासियों अनेकों बार परिषद के जिम्मेदारों को अवगत कराया पर हर बार सफाई में औपचारिकता की पूर्ति ही की गई । नदी में बाड़ आने के बाद ही मालण नदी की सफाई कराई गई ।

नालियों की जगह के करेंगे प्रयास
नगर में मुख्य मार्ग पर सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है ऐसे में अनेक जगहों पर नालिया होने से व पर्याप्त जगह नहीं होने से नालिया का निर्माण में दिक्कत हो सकती है परिषद उपाध्यक्ष महेश आसवानी ने बताया नगर के मुख्य मार्ग जहा पर नालिया नही है वहा पर नालियों के निर्माण के लिए व्यपारियो से बात कर आपसी सहमति से नालियों का निर्माण करवाया जायेगा जहा जहा पर सकरी नालिया है उन्हे चौड़ीकरण किया जायेगा ,जिन नालियों के ऊपर पक्के निर्माण है उन्हे भी हटाया जाकर नालियों को ओपन किया जायेगा ताकि मुख्य मार्ग पर जल भराव नही हो ।

वार्डो में भी सड़क और नालिया बेनेगी
नगर परिषद अध्यक्ष नंद किशोर खेडेकर ने बताया नगर के हर एक वार्डो का निरीक्षण पार्षदों के साथ कर रहे है किस वार्ड में क्या कमी है देखी जा रही है जिन वार्डो में सीसी सड़के,नालिया की कमी है उन्हे जल्द निर्माण भी करवाया जायेगा ।नगर में विकास को लेकर पूरे प्रयास किए जा रहे ताकि आने वाले समय में नगर में किसी भी प्रकार से मूलभूत सुविधाओं की कमी ना रहे ।

About Live-Editor

Check Also

ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर

मांधाता थाना क्षेत्र के ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *