Breaking News

17 डंपरों पर लगाया भारी भरकरम जुर्माना: SDM ने 77 लाख का नोटिस जारी किया; 10 दिन पहले सरपंच ने ग्रामीणों के साथ रोके थे।

17 डंपरों पर लगाया भारी भरकरम जुर्माना: SDM ने 77 लाख का नोटिस जारी किया; 10 दिन पहले सरपंच ने ग्रामीणों के साथ रोके थे।

बैतूल /आजाद हिन्दुस्तान लाइव /जिला ब्यूरो चीफ/देवीनाथ लोखंडे की रिपोर्ट।

10 दिन पहले मालवर में सरपंच और ग्रामीणों द्वारा पकड़े गए रेत से भरे 17 वाहनों पर 77 लाख रुपए जुर्माने का नोटिस जारी किया गया है। एसडीएम शाहपुर ने ये नोटिस जारी किए है। नोटिस के अनुसार सभी वाहन मालिकों को अलग-अलग नोटिस जारी कर जुर्माने की राशि जमा करने के लिए निर्देशित किया गया है। नोटिस में साफ उल्लेख किया गया है कि जब तक राशि जमा नहीं की जाएगी, तब तक वाहनों को नहीं छोड़ा जाएगा।

मालवर पंचायत की महिला सरपंच सहनवती कवडे और ग्रामीणों ने 14 अप्रैल को गांव से गुजरने वाले 17 रेत डंपरों को रोक कर राजस्व और पुलिस विभाग के सुपुर्द कर दिया था। इस मामले में अब एसडीएम शाहपुर ने कार्रवाई की है। नोटिस के मुताबिक जब्त रेत चोरी करके बैतूल से महाराष्ट्र भेजने वाली ट्रकों के माध्यम से जुर्माने की राशि जमा नहीं की जाएगी, जब तक यह ट्रक उनके ड्राइवरों को नहीं छोड़ा जाएगा।

आश्चर्य की बात तो यह है कि 17 ट्रक और ट्राले में से 13 ट्रक और ट्राले महाराष्ट्र के हैं। बताया जा रहा है कि इन 17 ट्रक में भरी हुई रेत का बाजार मूल्य लगभग डेढ़ करोड़ के आसपास आंका जा रहा है। भारी-भरकम राशि का नोटिस मिलने के बाद रेत कंपनी के माध्यम से भी इन ट्रक को सहयोग करने से मना कर दिया गया है।

खनिज और राजस्व विभाग ने इस मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर एसडीएम न्यायालय में भेजा गया था। 10 दिनों के बाद एसडीएम कार्यालय शाहपुर के माध्यम से 17 ट्रक के मालिक को अलग-अलग नोटिस जारी करके लगभग 77 लाख की राशि जमा किए जाने के निर्देश दिए गए है।

About Live-Editor

Check Also

Azad hindustan e paper 16 may 23

आज़ाद हिंदुस्तान ई पेपर 16 मई 2023।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *