Breaking News

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू।

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू।

खरगोन सी एम एच ओ द्वारा तीन चिकित्सको की जांच टीम गठित।

डा. बी.एल.कोशल के नेतृत्व में बड़वाह आकर लिए शिकायत कर्ताओं के बयान ।

स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर जिले में चल रहे गोरखधंधों पर अब जिला प्रशासन की सख्त नजर हो रही है। पिछले दिनों बड़वाह में संचालित राधा डायग्नोस्टिक सोनोग्राफी सेंटर से मिली गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट का मामला अब तूल पकड़ चुका है। अब इस पूरे मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी ने एक जांच कमेटी गठित की है। आज यह जांच दल बड़वाह आया और उन्होंने शिकायत कर्ताओं के बयान लेकर पूरे दस्तावेज संग्रहित लिए।


मामला बड़वाह की श्री कंवर कालोनी श्री मति मधु नवरत्न जैन की सोनोग्राफी का है।श्रीमति मधु जैन सर्दी जुखाम और बदन दर्द के साथ ही बार बार टायफाइड की शिकायत के चलते पिछले 21दिसंबर को डॉक्टर ओ. पी. टेगर को दिखाया उन्होंने एक बार सोनोग्राफी करवाने की सलाह दी।
21दिसंबर को श्री मति मधुजैन ने बड़वाह में गुर्जर लाज में संचालित राधा डायग्नोस्टिक सेंटर पर सोनोग्राफी करवाई वहा पर जांच के बाद रिपोर्ट में बताया गया कि मधु जैन को 6.8 एम एम की बड़ी पथरी और साथ ही कुछ छोटी पथरिया है।


डॉक्टर टैगर को जब यह रिपोर्ट दिखाई तो उन्होंने किसी यूरोलॉजिस्ट को दिखाने की सलाह दी। उन्होंने शंका जताई कि बड़ी पथरी के चलते आपरेशन भी हो सकता है।
इसके बाद श्री मति मधु जैन ने दूसरे दिन ही दिनाक 22 दिसंबर को बॉम्बे हॉस्पिटल के सीनियर यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर विवेक झा को दिखाया। उन्होंने पथरी को वास्तविक स्थिति को देखने के लिए एक बार फिर से वहा सोनोग्राफी करवाने की सलाह दी। लेकिन आश्चर्य उस समय हुआ जब बांबे हॉस्पिटल में करवाई गई सोनोग्राफी में किसी भी प्रकार की पथरी नही पाई गई। डॉक्टर विवेक झा ने मस्क्यूलर पेन की दवाई देकर श्रीमति जैन को बड़वाह भेज दिया।
थोड़ी सी जागरूकता से श्रीमति मधु जैन सर्जरी से बच गई। बड़वाह आकर राधा डायग्नोस्टिक सेंटर की गलत रिपोर्ट के बारे में खरगोन जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत करवाकर दोनो रिपोर्ट और दस्तावेज भेजे गए और शिकायत की गई।
सीएमएचओ खरगोन ने त्वरित संज्ञान लेकर डॉक्टर बी.एल.कोशल के नेतृत्व में तीन सदस्य जांच दल का गठन किया।
आज 05जनवरी को यह जांच दल बड़वाह आया और सिविल अस्पताल बड़वाह में शिकायत कर्ता नवरत्न जैन एवम मधु जैन के बयान दर्ज किए।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए जांच अधिकारी डॉक्टर कोशल ने बताया कि अभी हमने जांच के प्रारंभिक रूप में शिकायत कर्ता मधु जैन एवम नवरत्न जैन के बयान दर्ज किए है ।इसके बाद आगे की जांच में राधा डायग्नोस्टिक सोनोग्राफी मशीन ,सेंटर के दस्तावेज की जांच कर और सोनोग्राफी करने वाले चिकित्सक के भी बयान लेकर जांच की जाएगी।
हमारा जांच दल पूरी जांच रिपोर्ट बनाकर मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी के सामने प्रस्तुत करेंगे उसके बाद नियमानुसार कार्यवाही होगी।
अब देखना यह है की जांचदल किस तत्परता के साथ यह जांच पूरी करता हे जिससे स्वास्थ्य की जांच के नाम पर खिलवाड़ करने वाली दुकानों से लोगो को बचाया जा सके।
बड़वाह से हिमांशु जैन की रिपोर्ट

About Live-Editor

Check Also

अयोध्या के रामलला विग्रह की प्राणप्रतिष्ठा के नगरीय आयोजनों की हुए शुरुवात । भव्य कलश यात्रा से नगर हुआ भगवामय । आमंत्रण में बाटे जायेंगे पीले अक्षत।

अयोध्या के रामलला विग्रह की प्राणप्रतिष्ठा के नगरीय आयोजनों की हुए शुरुवात । भव्य कलश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *