Breaking News

खाद्यान्ह पर्ची सहित पेंशन से वंचित हितग्राही आवेदन लेकर पहुँचे शिविर में ..। कलेक्टर बोले घबराये नही प्रत्येक आवेदन पर होगा काम , फिर आऊंगा ….।

करही-विशाल बाघमार

खाद्यान्ह पर्ची सहित पेंशन से वंचित हितग्राही आवेदन लेकर पहुँचे शिविर में ..।

कलेक्टर बोले घबराये नही प्रत्येक आवेदन पर होगा काम , फिर आऊंगा ….।

करही -।
घबराये नही प्रत्येक आवेदन पर होगा काम , फिर आऊंगा फिर से समस्या सुनूँगा।आप का काम करना हमारा दायित्व है उन सभी आवेदकों को कम होकर रहेगा जो पात्रता रखते है।उक्त बात खरगौन कलेक्टर ने पुरुषोत्तम शर्मा ने करही मण्डी में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में कही। जनसमस्या निवारण शिविर में आवास योजना ,पेंशन, खध्यान्ह पर्ची को लेकर सबसे अधिक आवेदन आये। पुलिस विभाग,जनपद पंचायत, वन विभाग, मतस्य विभाग,जल संसाधन विभाग ,कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग ,राजस्व विभाग ,नगरी प्रशासन विकास विभाग ,स्वास्थ्य विभाग, उप पंजीयक विभाग, खाद्य विभाग ,शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग सम्मिलित हुए।

कलेक्टर बोले मुझे लग रहा था कि करही में काम नहीं हो रहा है।
जब पार्षद मुखर होकर बोले कि पट्टा , खाद्यान्ह पर्ची , सालों से पेंडिंग है।इस बात पर कलेक्टर ने कहा कि मै बगैर बुलाये इसलिए आया हूँ कि मुझे लग रहा था कि करही में काम ठीक से हो नही रहा है।इसलिए मैं यहाँ आपकी समस्या सुनने आया हूँ।सीएमओ जूनवाल को कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय में बैठते हो ? जवाब में सीएमओ ने कहा कि बैठता हु साहब ..इस बात पर खरगौन कलेक्टर ने माइक से नगर के हितग्राहियों को कार्यालय बुलाकर आवेदन लेकर ऑन लाइन करने के निर्देश दिए।
नगर के महेश अशवानी ,महेंद्र सोनी , पीयूष तिवारी , हिमांशु डोंगरे ने गंगेश्वर महादेव मंदिर का सीमांकन कर मंदिर के हक की भूमि को चिन्हित करने की गुहार लगाई वही एमपीआरडीसी द्वारा बनाया जा रहा सड़क चंद महीनों में खराब होने और पोल शिफ्टिंग नही होने की शिकायत पर एमपीआरडीसी को खरगौन कलेक्टर ने तलब किया जिस पर एक माह के अंदर फिर से सड़क को रिपेयरिंग और पोल शिफ्टिंग को कहा।विकास राठौड़ ने आवेदन देकर नल जल शुल्क 150 रुपये घटाकर पुराना शुल्क 80 प्रतिमाह करने की माँग पर सीएमओ को भोपाल स्तर पर प्रस्ताव देने के लिए निर्देश दिए।आमजनों ने सामूहिक रूप से पुल पर स्थित शराब दुकान को हटाने की माँग पर कलेक्टर ने अगले सत्र में दुकान हटाने की कार्यवाही करने की बात कही

पट्टे की राशि पर पार्षदो से अपील की …।

कलेक्टर के समक्ष पार्षदो ने पट्टो पर कुछ राशि कम जमा करने के प्रावधान की गुहार पर कलेक्टर बोले कि बात करने से काम नही चलता है आप भी सहयोग करे राशि भरवाने में गलत क्या है अगर 5 – 10 हजार रुपये भरने से गरीब जमीन का मालिक बनता है दिक्कत क्या है? अगर वास्तव में जो गरीब है ।और जनप्रतिनिधि जिम्मदारी नही ले सकते। उन परिवारों को मेरे स्तर से देख लूँगा जिनकी मदद की जिम्मेदारी मेरी है।आप चिंता जरूर करते हो लेकिन अपनी जिम्मेदारी भूल जाते हो आप सभी प्रयास कर राशि भरवाये। जो नियम में है वह राशि ही भरवाना है अगर कोई राशि भरवाने या गड़बड़ करता है तो मै कार्यवाही करूँगा।

चार वर्षों से रुकी आवास योजना ..।

अध्यक्ष नन्दूकिशोर खेड़ेकर , उपाध्यक्ष महेश करतारसिंह , लोकनिर्माण प्रभारी राजेश डोसी ने कलेक्टर को गुहार लगाई की साहब हमारे यहाँ आज भी पात्र हितग्राही जो कच्चे आवास में जीवन यापन कर रहे है।जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना की डीपीआर तैयार करने की मांग की है।खरगौन कलेक्टर ने तुरंत सीएमओ जूनवाल को जल्द सर्वे करने के निर्देश दिये है।समाजसेवी लोकेंद्र छाजेड़ ने शिविर में आवेदन देकर आई टीआई भवन 4 करोड़ का भवन है लेकिन एप्रोच सड़क के अभाव में छात्रों को इधर उधर से जाना पड़ता है।बायपास सड़क घोषित करने की माँग रखी।अजित छाजेड़ ने करही में ही रजिस्ट्री पुनः शुरू करने एवं स्वतः नामांतरण करने की माँग रखी।

आसपास के ग्रामीणों ने भी लिया भाग।

शिविर में सबसे अधिक आवेदन नप के आये कुछ ही आवेदन बाहर ग्रामीणों के शिविर में देखने को मिले।पिपल्या बुजुर्ग में 100 डायल खड़ी करने की मांग,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिपल्या में डॉक्टर की नियुक्ति की माँग, नर्मदा पट्टी पर कुछ लोगो द्वारा टोकन के रूप में अवैध वसूली रेत के रसूखदार कर रहे है,निमसर ग्राम पंचायत का संविलिन , नई योजना बनाकर नहर का पानी उपलब्ध कराने की माँग,बीपीएल राशन कार्ड जैसे आवेदन शिविर में आये।

हमारा प्रयास है कि पात्र हितग्राहियों को राशन , पेंशन, विकलांग पेंशन मिल सके।
कई लोग योजना से वंचित है।सम्बन्धित विभाग को निर्देशित किया है।फरवरी के आखरी सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में करही फिर आऊँगा।

कुमार पुरुषोत्तम
कलेक्टर खरगौन

About Live-Editor

Check Also

ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर

मांधाता थाना क्षेत्र के ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *