Breaking News

तिलोकचंद राठौड़ ने बढ़ाई विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता। वरिष्ठ नेताओं से लेकर आम कार्यकर्ताओ से मुलाकात का दौर जारी।

नवरत्न मल जैन।

  1. तिलोकचंद राठौड़ ने बढ़ाई विधानसभा क्षेत्र में सक्रियता।
    वरिष्ठ नेताओं से लेकर आम कार्यकर्ताओ से मुलाकात का दौर जारी।

सार्वजनिक कार्यक्रमो एवम नेताओ से लेकर आम लोगो जनसम्पर्क कर जनाधार बढ़ाने का प्रयास जारी।

हालांकि अभी विधानसभा चुनाव में अभी 1 साल से अधिक का समय बाकी है लेकिन कांग्रेस और भाजपा दोनो ही दलों के नेताओ ने अपनी सक्रियता क्षेत्र में बढा दी है। भाजपा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल एवम विधायक सचिन बिरला दोनो ने विधानसभा क्षेत्र में शिलान्यास,भूमि पूजन, एवम निरन्तर घोषनाओ का सील सिला तेजी से जारी है।
वही कांग्रेस नेता भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बडवाह में ऐतिहासिक स्वागत की तैयारिया प्रारम्भ करदी है।कुछ ही दिनों में यात्रा प्रभारी पूर्व मंत्री श्री पी.सी.शर्मा भी बडवाह आरहे है।कांग्रेस की पूरी टीम तैयारियों में लगी है।

इसी बीच इन दिनों एक नाम पूरे बडवाह विधानसभा क्षेत्र में चर्चा का विषय बन चुका है वो कांग्रेस में टिकिट के दावेदार के रूप में पूरी ताकत से मैदान में उतरने वाले युवा नेता श्री तिलोक चंद राठौड़।
शुरुआती दौर में बहुत हल्के एवम मजाक में ले रहे तिलोक चंद राठौड़ ने लगातार सार्वजनिक कार्यक्रमो में अपनी उपस्थिति,वरिष्ठ कांग्रेस नेताओ से लगातार मुलाकात, स्थानीय लोगो से सतत जनसम्पर्क और अपनी मिलनसारिता से लोगो के बीच अपनी पहचान और पकड़ बनाने के लिए प्रयास रत है। जिसमे वे सफल भी हो रहे है।


शीर्ष नेताओं में उन्होंने जहा बोरावा जाकर पूर्व पीसीसी अध्यक्ष श्री अरुण जी यादव एवम पूर्व मंत्री श्री सचिन यादव से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया तो बडवाह के वरिस्ठ नेता श्री कुलदीप सिंह भाटिया, ईश्वर चंद दस्साणी, रमिंदर सिंह भाटिया,पूर्व नपा अध्यक्ष प्रति,अनिल राय, प्रदीप सेठिया,नगर कांग्रेस अध्यक्ष श्री विमल बरडिया, पार्षद विष्णु वर्मा, अनिल कानूनगो,मजहर खान,सनावद नगर पालिका अध्यक्ष प्रति इन्दर बिरला आदि अनेक नेताओ एवम कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर कांग्रेस को मजबूत करने की भावना को व्यक्त किया।

इसी तरह राठौड़ लगातार नगर और विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सामाजिक, धार्मिक,कार्यक्रमो में लगातार भागीदारी करलोगो के बीच लगातार अपनी पहचान और पकड़ मजबूत बनाने में लगे है।


विगत दिनों श्री राठौड़ ने नवरात्रि में जयंती माताश्री कवर कालोनी में कवि सम्मेलन,रावण दहन,सत्तीघाटा मंदिर भंडारा,ईदमिलादुन्नबी के जुलूस आदि में भागीदारी से अब पूरे विधानसभा में लोग उन्हें पहचानने लगे है।

हालांकि अभी संगठन स्तर पर कार्यकर्ताओ तथा संगठन स्तर पर उनका बहुत काम बाकी है जिसे करना जरूरी है।
जब आज़ाद हिंदुस्तान ने उनसे बात की तो उनका कहना था कि मेरा उद्देश्य बडवाह विधानसभा में संगठन को मजबूत करना है ।टिकिट मुझे मिले या किसी अन्य को ।जिसे भी पार्टी टिकिट देगी उसे जिताने का पूरा प्रयास करेंगे। यही अपेक्षा अन्य लोगो से चाहता हु। मिलजुल कर काम करेंगे तो पार्टी की ताकत बढ़ेगी।


कुल मिलाकर श्री राठौड़ अपने लक्ष्य में कितना सफल होंगे यह तो नही कहा जा सकता लेकिन यह बात जरूर जी जिस सक्रियता एवम योजना बद्ध तरीके से वे काम कर रहे है उनकी पहचान एक मजबूत कांग्रेस नेता के रूप में होने से कोई नही रोक सकता।

About Live-Editor

Check Also

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू।

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *