Breaking News

इंदौर खंडपीठ ने दिया आशुतोष पुरोहित को रेडक्रॉस का चेयरमेन बनाने का आदेश*

 

खरगोन से आशीष गुप्ता की रिपोर्ट

*हाईकोर्ट का बडा आदेश*

खरगोन मध्यप्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी के चुनाव को लेकर हाल ही में हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने मध्यप्रदेश रेडक्रॉस सोसाइटी के चेयरमेन को लेकर एक अहम आदेश दिया है। इंदौर खंडपीठ ने खरगोन के आशुतोष पुरोहित को चेयरमैन बनाने का आदेश दिया है। साथ ही

हाईकोर्ट ने रेडक्रॉस खरगोन की जिला प्रबंध समिति के चुनाव को लेकर जारी किए गए जनसंपर्क कार्यालय प्रेस नोट को भी रद्द करने का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी 2022 को खरगोन के पुराने कलेक्टर परिसर स्थित स्वामी विवेकानंद सभागृह में मप्र रेडक्रास सोसायटी की खरगोन जिला इकाई की साधारण सभा में चेयरमैन और प्रबंध कार्यकारणी के चुनाव को लेकर तत्कालीन खरगोन कलेक्टर अनुग्रह पी के निर्देश पर एक दिन बाद जिला जनसंपर्क कार्यालय के माध्यम से निर्वाचन स्थगित करने का एक प्रेस नोट तत्कालीन अपर कलेक्टर से निकाला गया था। और निर्वाचन को रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद आशुतोष पुरोहित ने चुनाव स्थगित करने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट के फैसले के बाद मध्यप्रदेश रेडक्रास के पूर्व चेयरमैन आशुतोष पुरोहित सहित सभी सदस्यों ने इसे सत्य की जीत बताई हैं।

मप्र रेडक्रॉस सोसाइटी की राज्य कार्यकारिणी का कार्यकाल 17 मई 2021 को खत्म हो रहा था। 19 फरवरी को राज्य प्रबंध समिति के चुनाव का कार्यक्रम घोषित हुआ था। 18 मई तक चुनाव की प्रक्रिया पूरी होनी थी। हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता आशुतोष पुरोहित ने खरगोन की रेडक्रॉस जिला प्रबंध समिति के चुनाव को कलेक्टर ने स्थगित कर उन्हें राज्य की प्रबंध समिति के चेयरमैन का चुनाव लड़ने से रोका गया। हाईकोर्ट ने 10 फरवरी 2022 को जारी प्रेस नोट को रद्द करते हुए याचिकाकर्ता आशुतोष पुरोहित को बचे हुए कार्यकाल के लिए 2025 तक रेडक्रॉस राज्य प्रबंध समिति के चेयरमेन के पद पर काम करने की अनुमति देने का फैसला सुनाया है।

खरगोन जिला प्रबंध समिति के ये हुए थे निर्वाचित सदस्य…

आशुतोष पुरोहित, डाॅ श्रीमति विराज भालके, संजय शर्मा, द्वारकादास महाजन, संजय जायसवाल, आशीष गावशिन्दे, सुरेश चंदेल यादवेन्द्र सिह, राकेश जायसवाल, शशिकांत शर्मा, बंसत सोनी, राजेन्द्र सिह पंवार, संजय…

सत्य की जीत हुई है..

.पुरोहित

मा ननीय न्यायालय के निर्णय से सत्य की जीत हुई है। सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नही। खरगोन जिला प्रबंध समिति के चुनाव तात्कालिक कलेक्टर अनुग्रह पी ने स्थगित कर मुझे भोपाल में मध्यप्रदेश रेडक्रास सोसाइटी का चेयरमैन का चुनाव लडने के षडयंत्र के तहत रोका गया था। माननीय हाईकोर्ट से मुझे न्याय मिला है। मैने मध्यप्रदेश रेडक्रास सोसाइटी के अध्यक्ष माननीय राज्यपाल महोदय से मिलने का समय मांगा है।

About Live-Editor

Check Also

कचरा डालने की पेंटीया, कचरे में टुटी फुटी आ रही नजर

नगर पालिका द्वारा कचरे डालने के लिए खरगोन,शहर में,गीला कचरा ,सुखा कचरा, सामान्य,टुटा फुटा प्लास्टिक, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *