Breaking News

पोषण त्योहार कार्यक्रम का आयोजन । परिषद अध्यक्ष ने चखा पोषण आहार का स्वाद।

करही-रूपेश डाकोलिया।

पोषण त्योहार कार्यक्रम का आयोजन ।
परिषद अध्यक्ष ने चखा पोषण आहार का स्वाद।


करही । भारत के प्रधानमंत्री द्वारा सम्पूर्ण भारत में चलाए का रहे राष्ट्रीय पोषण माह अन्तर्गत महिला बाल विकास विभाग द्वारा नगर के वार्ड 14 की आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 3 में सेक्टर स्तरीय हर घर पोषण त्योहार कार्यक्रम का आयोजन किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर परिषद अध्यक्ष नंद किशोर खेडेकर , उपाध्यक्ष महेश आसवानी,समाजसेविका दिव्या डोसी,माया खोडे ने कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती,राष्ट्र पिता महात्मा गाधी के चित्र का पूजन कर किया ।
अतिथियों ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी जी ने एक ऐसी योजना की शूरू की हे जिससे आंगनवाड़ियों के बच्चो को सम्पूर्ण लाभ मिलेगा साथ ही माताओं को बच्चो के पोषण आहार की जानकारी के साथ ही बच्चे कुपोषण जैसी बीमारियों से दूर रहेंगे ।महिला बाल विकास विभाग के द्वारा भी इस योजना के माध्यम से लगातार गांव गांव में महिलाओं को पोषण आहार के बारे में जागरूक कर जानकारी डी जा रही है ताकि बच्चो को सभी प्रकार के पोषण आहार मिल सके ।
आंगनवाड़ी सुपर वाइजर अर्चना खेडेकर ने नगर की अग्रणी श्री अणु क्ला थ बैंक के सदस्यों द्वारा हर माह लगाए जा रहे कुपोषण से जंग सुपोषण के संग शिविर के माध्यम से कुपोषित बच्चो का निशुल्क उपचार के माध्यम से मुख्य धारा से बच्चो को जोड़ने का को कार्य किया जा रहा है उसके लिए संस्था सदस्यों का सम्मान किया साथ ही नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने भी बच्चो के लिए हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया ।
कार्यक्रम में 26 आंगनवाड़ियों की कार्यकर्ताओं सहित माताएं उपस्थित थीं ।

50 प्रकार के पोषण आहार

कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने 50 तरह के पोषण आहार को टेबलों (स्टाल) पर सजाया साथ ही उपस्थित जनप्रतिनिधियों व माताओं को पोषण आहार की जानकारी दी ।इस दौरान परिषद अध्यक्ष नंदकिशोर खेडेकर , उपाध्यक्ष महेश आसवानी ने पोषण आहार का स्वाद भी चखा ।

About Live-Editor

Check Also

ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर

मांधाता थाना क्षेत्र के ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *