Breaking News

बांगरदा एवम भोमवाड़ा में विधायक श्री सचिन बिरला ने किया करोड़ो की नलजल योजना का भूमिपूजन।

बांगरदा एवम भोमवाड़ा में विधायक श्री सचिन बिरला ने किया करोड़ो की नलजल योजना का भूमिपूजन।

बांगरदा(खरगोन)ग्राम बांगरदा एवं भोमवाड़ा के प्रत्येक घर तक पर्याप्त पेयजल आपूर्ति हेतु बहुप्रतीक्षित प्रधानमंत्री घर-घर नल-जल योजना साकार हो रही है।
ये विचार शुक्रवार को विधायक सचिन बिरला ने ग्राम बांगरदा की दो करोड़ पन्द्रह लाख रु एवं भोमवाड़ा की दो करोड़ पन्द्रह लाख रु की लागत से प्रधानमंत्री नल-जल योजना के भूमिपूजन समारोह में व्यक्त किए। इस योजना का लाभ ग्राम लोहारी को भी मिलेगी। विधायक ने ग्रामीणों से आव्हान किया कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर निगरानी हेतु प्रत्येक वार्ड में पांच सदस्यीय समितियों का गठन करें। ताकि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण और टिकाऊ हो। विधायक ने कहा कि बांगरदा व भोमवाड़ा की पेयजल आपूर्ति की समस्या के निदान की प्रतीक्षा ग्रामीण पिछले अनेक वर्षों से करते आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के प्रयासों से प्रदेश के प्रत्येक ग्राम में पेयजल की समस्या का निराकरण किया जा रहा। बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के 78 ग्रामों के लिए प्रधानमंत्री नल-जल योजना को स्वीकृति मिली है। इस योजना के तहत दोनों ग्रामों में डेढ़-डेढ़ लाख लीटर की क्षमता वाली दो टंकियां,13 किमी लंबी पाइप लाइन,20-20 हजार लीटर के दो संप हाउस, पानी को शुद्ध करने हेतु साढ़े छह लाख-साढ़े छह लाख की लागत से दो फिल्टर प्लांट व टंकी की सुरक्षा हेतु बाउंड्री वाल का निर्माण किया जाएगा। विधायक ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि लोहारी से कोटल्याखेड़ी रोड एवं परेठी-धुलवाड़ा मार्ग व कोटल्या खेड़ी से भोमवाड़ा के बीच पुलिया निर्माण का कार्य कराएंगे। कोटल्याखेड़ी में रेल स्टॉपेज की मांग पूरी करने के प्रयास करेंगे रेलवे के डीआरएम से बात करेंगे। बूढ़ी गायों को गौशालाओं में रखवाने की व्यवस्था की जाएगी। विधायक ने ग्रामीणों को जल संरक्षण,गौवंश संरक्षण एवं वृक्षारोपण की शपथ दिलाई।
इस दौरान ग्राम बांगरदा की सरपंच उर्मिला मालाकार,ग्राम भोमवाड़ा की सरपंच जयश्री चिंताराम, महेश मालाकार,नरेन्द्रसिंह पंवार,प्रवीणसिंह सोलंकी,लच्छू पटेल,कृष्णा पटेल, डॉ. जगदीश यादव,नारायण लोनकर, ओम यादव,ताराचंद छलोत्रा, मंगलसिंह पंवार,जय करोड़ा,अनिता दोगायां,विनोद जायसवाल, ताराचंद मालाकार,विक्रम सिंह चौहान,पप्पू पंवार,ताराचंद मालाकार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

About Live-Editor

Check Also

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू।

बड़वाह के राधा डायग्नोस्टिक द्वारा दी गई गलत सोनोग्राफी रिपोर्ट मामले में प्रशासकीय जांच शुरू। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *