Breaking News

सनावद की बेटियां अब संयम पथ की ओर अग्रसर। 5 अक्टूबर को जैन दीक्षा लेकर बनेगी साध्वी।

सनावद की बेटियां अब संयम पथ की ओर अग्रसर। 5 अक्टूबर को जैन दीक्षा लेकर बनेगी साध्वी।


नगर में जन्मी साधना दीदी और दीप्ती दीदी वैराग्य मार्ग पर अग्रसर होने जा रही है। स्त्री पर्याय के सर्वोच्च आर्यिका पद की ओर बढ़ते हुए आचार्य वर्द्धमान सागर से आर्यिका दीक्षा को ग्रहण करने जा रही है। आगामी विजया दशमी दशहरे के दिन 5 अक्टूबर को महावीरजी (राजस्थान) अतिशय क्षेत्र मे ब्रम्हचारिणी साधना दीदी, नेहा दीदी, दीप्ति दीदी एवम पूनम दीदी की दीक्षाएं सम्पन्न होगी।मुनि त्यागी अध्यक्ष मुकेश जैन एवम समाज अध्यक्ष मनोज जैन ने बताया कि दोनों दीक्षार्थी बहनों की बिनोरी और गोद भराई यात्रा गुरुवार शाम 7 बजे निकलेगी।
सात प्रतिमा धारी ब्रह्मचारिणी साधना दीदी का जन्म पंचोलिया परिवार में और विवाह कंठाली परिवार में हुआ है। साधना दीदी के पिताजी भी मुनि श्री चारित्र सागर जी महाराज की भतीजी आर्यिका 105 महायशमती माताजी है।आप दोनों की दीक्षा भी आचार्य श्री वर्द्धमान सागर जी द्वारा हुई है। वहीं दीप्ति दीदी का जन्म 12 सितम्बर1996 को सनावद में भारती-अविनाश जैन के परिवार में हुआ। बी.ए. प्रथम वर्ष तक पढ़ी दीप्ति दीदी पढ़ने में बचपन से ही तेज़ और गृह कार्यो में दक्ष है। दीप्ति दीदी ने अपनी धार्मिक शिक्षा अपनी दादी और भुआजी से प्राप्त की।आचार्य वर्द्धमान सागर जी के गृहस्थ से सम्बंधित इस परिवार में धार्मिक संस्कार कूट कूट कर भरे थे।अपनी दादी और भुआजी कि पावन प्रेरणा से आचार्य संघ में रहकर बाजार की खाद्य सामग्री का सर्वथा त्याग कर 12 अगस्त 2015 को आजीवन क्षुद्र जल त्याग का नियम आचार्य वर्द्धमान सागर जी से ग्रहण किया। अपने नियम और साधना को और अधिक दृढ़ करते हुए परिजनों की आज्ञा से आजीवन ब्रम्हचर्य व्रत का नियम 22 अगस्त 2015 को राजस्थान के निवाई में अंगीकार किया।
समाज प्रवक्ता सन्मति काका ने बताया की जिसके उपलक्ष्य में सनावद की दोनों बेटियो की दिनांक 22 सितंबर 2022 को शाम को 7 बजे बड़ा जैन मंदिर से बीनोरी जुलुश पार्श्वनाथ बड़ा जैन मंदिर से नगर के प्रमुख मार्गो से प्रारंभ होकर जैन धर्मशाला में समाप्त होगा ततपश्चात सभी समाजजनों के द्वारा दोनों दीदीयो दीप्ति दीदी व साधना दीदी की गोद भराई की रस्म की जायेगी ।इस अवसर पर सरल जटाले ,अविनाश जैन ,लोकेंद्र जैन ,अक्षय जैन,कुसुम काका,सुधीर चौधरी,आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

About Live-Editor

Check Also

ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर

मांधाता थाना क्षेत्र के ओकार पर्वत पर निवासरत फौजी बाबा का हुआ मर्डर मौके पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *