Breaking News

अंधूरे पड़े स्कूलों का भवन पूर्ण नही कराने वाले पंचायत सचिव होंगे बर्खास्त ।

अंधूरे पड़े स्कूलों का भवन पूर्ण नही कराने वाले पंचायत सचिव होंगे बर्खास्त ।
बड़वानी 21 सितम्बर 2020/ जिले के विभिन्न स्थानो पर लम्बे समय से अधूरे पड़े स्कूलों के भवनों का कार्य अगामी एक माह में पूर्ण नही करवाने वाले पंचायत सचिवों को अब आगे रियायत नही दी जायेगी । एक माह पश्चात होने वाली समीक्षा बैठक में जहाॅ का स्कूल भवन पूर्ण नही पाया जायेगा, वहाॅ के पंचायत सचिव को सेवा से पृथ्क करने की कार्यवाही की जायेगी ।
कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने सोमवार को आयोजित समय सीमा बैठक में उक्त निर्देश जिला पंचायत सीईओ को दिये। बैठक के दौरान कलेक्टर ने डीपीसी, जनपद पंचायत के सीईओ एवं जिला पंचायत सीईओ को निर्देशित किया कि वे अधूरे पड़े कार्यो की समीक्षा प्रतिदिन करें। जिससे विकासखण्ड सेंधवा एवं पाटी में पड़े अधूरे स्कूल भवनो का कार्य हर – हाल में पूर्ण करवाया जा सके ।
बैठक के दौरान कलेक्टर ने अप्रसंन्नता व्यक्त करते हुये बताया कि विगत 10 वर्षो से सेध्ंावा एवं पाटी में अधूरे पड़े इन भवनो के कारण प्रदेश स्तरीय समीक्षा में जिले की रेंकिंग नीचे आती है, वही शिक्षा के क्षेत्र में हमारे पिछड़े जिले के लिये भी यह स्थिति अच्छी नही है। अगर यह भवन समय पर बन जाते तो दूर – दराज क्षेत्रो के रहवासी लोगो के बच्चो को और बेहतर शिक्षा उपलब्ध करवाना सरल हो जाता ।
समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि ग्राम पंचायतों कें माध्यम से बनने वाले इन भवनो के निर्माण में और देरी किसी भी स्तर पर क्षम्य नही होगी । अतः संबंधित पंचायत सचिव सुनिश्चित करेंगे कि अगामी एक माह में इन अधूरे भवनो का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाये, अन्यथा वे सेवा से पृथ्क होने के लिये तैयार रहे ।

About live1234

Check Also

E Paper Azad Hindustan 05 dec

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *